प्रथम श्रेणी में पुजारा के 17वें दोहरे शतक से सौराष्ट्र ने झारखंड पर शिकंजा कसा

राजकोट, सात जनवरी (भाषा) अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के 17वें दोहरे शतक के दम पर सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के तीसरे दिन झारखंड पर शिकंजा कस दिया।

राजकोट, सात जनवरी (भाषा) अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के 17वें दोहरे शतक के दम पर सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के तीसरे दिन झारखंड पर शिकंजा कस दिया।

पुजारा ने प्रेरक मांकड़ (नाबाद 104) के साथ पांचवें विकेट के लिए 256 रन की अटूट साझेदारी की जिससे सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 578 रन पर घोषित कर झारखंड पर 436 रन की बढ़त हासिल की।

पुजारा दिन ने 356 गेंद की नाबाद पारी में 30 चौके जड़े। रणजी ट्रॉफी में यह उनका आठवां शतक है। प्रथम श्रेणी में 17वें शतक के साथ पुजारा ने हर्बर्ट सटक्लिफ और मार्क रामप्रकाश की बराबरी की। वह अब केवल महान डॉन ब्रैडमैन (37), वैली हेमंड (36) और पैट्सी हेंड्रेन (22) से पीछे हैं। इस 35 साल के खिलाड़ी के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तीन तिहरे शतक भी हैं।

मांकड़ ने 176 गेंद की नाबाद पारी में 12 चौके की मदद से रणजी करियर का दूसरा शतक जड़ा। उनके शतक के साथ ही सौराष्ट्र ने पारी घोषित कर दी।

मांकड ने इसके बाद गेंद से भी कमाल दिखाते हुए झारखंड के दूसरी पारी में दो झटक दिये।

सलामी बल्लेबाज कुमार देवव्रत (नाबाद 74) और नाजिम सिद्दीकी (45) ने दूसरी पारी में झारखंड को सतर्क शुरुआत दिलायी। दोनों की 81 रन की साझेदारी को तोड़ने के बाद मांकड़ ने आदित्य सिंह को खाता खोले बगैर चलता किया।

स्टंप्स के समय झारखंड ने दो विकेट पर 140 रन बना लिये थे। टीम अब भी 296 रन से पीछे है और उस पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।

महाराष्ट्र ने सोलापुर में मणिपुर की दूसरी पारी को महज 114 रन पर समेट कर पारी और 69 रन से जीत दर्ज की।

नागपुर में विदर्भ की टीम सेना के खिलाफ जीत से 133 रन दूर है और उसके सभी विकेट बचे हुए है।

पहली पारी में 22 रन से पिछड़ने के बाद विदर्भ ने सेना की दूसरी पारी को 155 रन पर समेट दी। टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 45 रन बना लिये।

रोहतक में खराब रोशनी से प्रभावित मैच में राजस्थान के खिलाफ हरियाणा ने छह विकेट पर 100 रन बना लिये। पहले दोनों दिन का खेल रद्द होने के बाद तीसरे दिन महज 52 ओवर का खेल संभव हुआ।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख