ध्रुव शोरे का नाबाद दोहरा शतक, असम के खिलाफ दिल्ली मजबूत स्थिति में

गुवाहाटी, 21 दिसंबर (भाषा) सलामी बल्लेबाज ध्रुव शोरे के नाबाद दोहरे शतक से दिल्ली ने बुधवार को यहां असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में पहली पारी में 439 रन बनाए।

गुवाहाटी, 21 दिसंबर (भाषा) सलामी बल्लेबाज ध्रुव शोरे के नाबाद दोहरे शतक से दिल्ली ने बुधवार को यहां असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में पहली पारी में 439 रन बनाए।

ध्रुव कल के 139 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरे और उन्होंने अपने करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 315 गेंद का सामना करते हुए 34 चौकों और दो छक्कों से नाबाद 252 रन बनाए।

असम ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 158 रन बनाए। असम की टीम दिल्ली से अभी 281 रन से पीछे है।

ध्रुव ने अपनी पारी के दौरान रन गति बनाए रखी। उन्होंने 80 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

दिल्ली ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 271 रन से की। टीम ने कल के नाबाद बल्लेबाज विकास मिश्रा (22) का विकेट जल्द गंवा दिया जो आज 11 और रन बनाने के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मृणमय दत्ता (79 रन पर तीन विकेट) का शिकार बने।

ध्रुव ने इसके बाद स्ट्राइक अपने पास रखने को तरजीह दी। उन्होंने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हर्षित राणा (24) के साथ 91 रन जोड़कर टीम का स्कोर 400 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

सिद्धार्थ शर्मा (53 रन पर तीन विकेट) ने हर्षित को आउट करके दिल्ली की पारी का अंत किया।

असम की शुरुआत भी खराब रही। कप्तान कुणाल सेकिया सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जबकि राहुल हजारिका चार रन के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। रियान पराग (10), शिवशंकर रॉय (00) और स्वरूपम पुरकायस्थ (00) भी क्रीज पर अधिक देर नहीं टिक सके जिससे असम का स्कोर चार विकेट पर 60 रन हो गया।

रिषव दास (नाबाद 71) और गोकुल शर्मा (नाबाद 39) ने हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक टीम को और झटके नहीं लगने दिए। दोनों पांचवें विकेट के लिए 98 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं।

कोयंबटूर में तमिलनाडु की टीम आंध्र को 297 रन पर समेटने के बाद चार विकेट पर 273 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गई है।

तमिलनाडु की ओर से साई सुदर्शन ने 113 जबकि बाबा अपराजित ने 88 रन की पारी खेली। तमिलनाडु की टीम अब सिर्फ 24 रन से पीछे है।

राजकोट में ग्रुप बी के एक अन्य मैच में महाराष्ट्र ने पहली पारी में अपना स्कोर सात विकेट पर 472 रन तक पहुंचाया। टीम के लिए नौशाद शेख ने शतक मारा जबकि अंकित बावने (96), सौरभ नवाले (72) और अक्षय पाल्कर (नाबदा 51) ने अर्धशतक जड़े।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख