कर्ण शर्मा को आठ विकेट, रेलवे ने विदर्भ को 213 रन पर समेटा

नागपुर, 13 दिसंबर (भाषा) रेलवे के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने आठ विकेट चटकाए लेकिन इसके बावजूद विदर्भ की टीम रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच के पहले दिन कप्तान फैज फजल के शतक की बदौलत 213 रन बनाने में सफल रही।

नागपुर, 13 दिसंबर (भाषा) रेलवे के लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने आठ विकेट चटकाए लेकिन इसके बावजूद विदर्भ की टीम रणजी ट्रॉफी ग्रुप डी मैच के पहले दिन कप्तान फैज फजल के शतक की बदौलत 213 रन बनाने में सफल रही।

कप्तान फजल (112 रन, 219 गेंद) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन विदर्भ के अन्य बल्लेबाजों के पास कर्ण (38 रन पर आठ विकेट) की फिरकी का कोई जवाब नहीं था। फजल भी अंतत: कर्ण का ही शिकार बने। वह आउट होने वाले नौवें बल्लेबाज रहे।

फजल ने अपनी पारी में 12 चौके मारे।

फजल के अलावा विदर्भ की ओर से अथर्व ताइडे (43) और संजय रघुनाथ (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।

इसके जवाब में रेलवे ने दिन का खेल खत्म होने तक 6.1 ओवर में एक विकेट पर 22 रन बनाए।

मोहाली में ग्रुप डी के एक अन्य मैच में पंजाब ने सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह के दोहरे शतक से चंडीगढ़ के खिलाफ तीन विकेट पर 363 रन बनाए।

चंडीगढ़ का टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ जब प्रभसिमरन (202) और अभिषेक शर्मा (100) ने पहले विकेट केलिए 57.4 ओवर में 250 रन जोड़कर पंजाब को शानदार शुरुआत दिलाई।

गुरिंदर सिंह ने अभिषेक को दूसरे सत्र के अंत में आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। अभिषेक ने 146 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और दो छक्के मारे।

प्रभसिमरन आउट होने वाले दिन के आखिरी बल्लेबाज रहे। उन्हें रोहित ढांडा (50 रन पर दो विकेट) की गेंद पर संदीप शर्मा ने लपका। संदीप ने नमन धीर (34) को भी आउट किया। प्रभमसिमरन ने 278 गेंद की अपनी पारी में 28 चौके और दो छक्के मारे।

दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान मनप्रीत सिंह 16 जबकि अनमोलप्रीत सिंह पांच रन बनाकर खेल रहे थे।

अगरतला में गुजरात की टीम कप्तान प्रियांक पांचाल की 111 रन की पारी के बावजूद त्रिपुरा के खिलाफ 75.3 ओवर में 271 रन पर सिमट गई।

त्रिपुरा की ओर से तेज गेंदबाज मणिशंकर मूरासिंह ने 74 रन देकर पांच विकेट चटकाए। उन्होंने पांचाल सहित शीर्ष पांच बल्लेबाजों को आउट किया।

त्रिपुरा ने इसके जवाब में एक ओवर में बिना विकेट खोए एक रन बनाया।

जम्मू में मध्य प्रदेश ने यश दुबे (81), रजत पाटीदार (62) और शुभम शर्मा (52) के अर्धशतक से जम्मू-कश्मीर के खिलाफ छह विकेट पर 251 रन बनाए।

मेजबान टीम की ओर से आकिब नबी ने 45 रन पर तीन विकेट हासिल किए।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख