आर्यन जुयाल का शतक, उत्तर प्रदेश ने केरल पर 278 रन की बढ़त हासिल की

अलाप्पुझा, सात जनवरी (भाषा) कप्तान आर्यन जुयाल के शतक की मदद से उत्तर प्रदेश ने रविवार को यहां रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के तीसरे दिन स्टंप तक केरल पर अपनी कुल बढ़त 278 रन की कर ली।

अलाप्पुझा, सात जनवरी (भाषा) कप्तान आर्यन जुयाल के शतक की मदद से उत्तर प्रदेश ने रविवार को यहां रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के तीसरे दिन स्टंप तक केरल पर अपनी कुल बढ़त 278 रन की कर ली।

केरल की टीम सुबह छह विकेट पर 220 रन से खेलते हुए स्कोर में महज 23 रन ही जोड़ सकी और 243 रन पर आउट हो गयी जिससे उत्तर प्रदेश को 59 रन की बढ़त मिली।

तेज गेंदबाज अंकित राजपूत (64 रन देकर पांच विकेट) ने बचे हुए चार विकेट अपनी झोली में डालकर पांच विकेट हासिल किये।

दूसरी पारी में उत्तर प्रदेश ने शानदार शुरूआत की जिसमें जुयाल (नाबाद 115 रन) और समर्थ सिंह (43 रन) ने पहले विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी निभायी।

जलज सक्सेना ने समर्थ को आउट किया जिसके बाद जुयाल और प्रियम गर्ग (नाबाद 49 रन) ने नाबाद 120 रन की साझेदारी निभाकर टीम को बढ़त दिलायी।

विशाखापत्तनम में ग्रुप बी के एक अन्य मैच में रिकी भुई के नाबाद शतक से आंध्र प्रदेश ने बंगाल के 409 रन के जवाब में स्टंप तक पहली पारी में छह विकेट पर 339 रन बना लिये।

आंध्र ने तीन विकेट पर 119 रन से आगे खेलना शुरू किया। भुई (नाबाद 107 रन) और कप्तान हनुमा विहारी (51 रन) ने चौथे विकेट के लिए 87 रन की भागीदारी निभायी।

इसके बाद दो और भागीदारियां बनीं, पर आंध्र की टीम अब भी बंगाल से 70 रन से पिछड़ रही है।

पटना में मुंबई के पहली पारी में 251 रन के जवाब में बिहार ने दूसरी पारी में स्टंप तक छह विकेट गंवाकर 91 रन बनाये।

पहली पारी में 100 रन पर सिमटने वाली बिहार की टीम मुंबई से 60 रन से पिछड़ रही है।

रायपुर में छत्तीसगढ़ ने स्टंप तक असम की दूसरी पारी में 171 रन पर पांच विकेट झटक लिये। रियान पराग 82 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 327 रन बनाये और असम को पहली पारी में 159 रन पर समेट दिया। असम की टीम अब भी तीन रन से पिछड़ रही है।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख