युनूस शाह का नया रिकॉर्ड , पंजाब और गुरूनानक देव यूनिवर्सिटी का दबदबा

लखनऊ, 29 मई ( भाषा ) पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों में सातवें दिन सोमवार को नौकायन में 12 पदक जीते ।

लखनऊ, 29 मई ( भाषा ) पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी खेलों में सातवें दिन सोमवार को नौकायन में 12 पदक जीते ।

गत चैम्पियन कर्नाटक की जैन यूनिवर्सिटी हालांकि पदक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है ।

बरेली के महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड यूनिवर्सिटी के युनूस खान ने नये रिकॉर्ड के साथ एथलेटिक्स स्पर्धा के पहले दिन पुरूषों की 1500 मीटर दौड़ जीती । उन्होंने 3.51.61 मिनट का समय निकाला जो 3.52.54 मिनट के पिछले रिकॉर्ड से काफी बेहतर था ।

जैन यूनिवर्सिटी के 15 स्वर्ण, आठ रजत और चार कांस्य पदक है जबकि पंजाब यूनिवर्सिटी ने 12 स्वर्ण, सात रजत और 12 कांस्य जीते हैं । अमृतसर की गुरूनानक देव यूनिवर्सिटी के 10 स्वर्ण, 14 रजत और पांच कांस्य हो गए हैं ।

तैराकी में जैन यूनिवर्सिटी के शिवा श्रीधर और श्रृंगी बांडेकर ने शीर्ष स्थान हासिल किये । यूनिवर्सिटी के 15 स्वर्ण में से 13 इन्हीं दोनों के हैं । उन्हें सर्वश्रेष्ठ पुरूष और महिला तैराक चुका गया । शिवा ने कुल 11 पदक जीते जिनमें आठ स्वर्ण हैं ।

एथलेटिक्स में पहले दिन 10 स्वर्ण में से महात्मा गांधी पब्लिक यूनिवर्सिटी, कोट्टायम और सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी ने दो दो स्वर्ण जीते ।

पुरूषों की सौ मीटर दौड़ का स्वर्ण गुरू काशी यूनिवर्सिटी के गुरिंदरवीर सिंह ने जीता । महिला वर्ग में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की अवंतिका संतोष नराली विजयी रही ।

निशानेबाजी में भारत के अंतरराष्ट्रीय सितारों का दबदबा रहा । मनु भाकर ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम में स्वर्ण जीता जबकि सरबजोत ने पुरूषों की दस मीटर एयर पिस्टल में टीम स्वर्ण और व्यक्तिगत रजत हासिल किया ।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख