गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट पर 172 रन पर रोका

चेन्नई , 23 मई (भाषा) सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 60 रन की पारी खेली लेकिन गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में सात विकेट पर 172 रन पर रोक दिया।

चेन्नई , 23 मई (भाषा) सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए 60 रन की पारी खेली लेकिन गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर मुकाबले में सात विकेट पर 172 रन पर रोक दिया।

रुतुराज ने 44 गेंद की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने डेवोन कोन्वे के साथ पहले विकेट के लिए 64 गेंद में 87 रन की साझेदारी की। कोन्वे हालांकि  34 गेंद में 40 रन की पारी के दौरान सहज नहीं दिखे।

टीम को अजिंक्य रहाणे (10 गेंद में 17), अंबाती रायुडु (नौ गेंद में 17) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे। रविंद्र जडेजा ने आखिरी ओवरों में 16 गेंद में 22 रन की पारी खेली।

गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने दो-दो जबकि दर्शन नालकंडे, राशिद खान और नूर अहमद ने एक-एक विकेट लिये।  

सत्र का पहला मैच खेल रहे नालकंडे ने दूसरे ओवर में ही रुतुराज गायकवाड़ को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया लेकिन इसे नोबॉल करार दिया गया। रुतुराज ने इस जीवनदान का जश्न फ्री हिट पर छक्का और फिर चौका लगाकर मनाया। कोन्वे ने पारी के चौथे ओवर में इसी गेंदबाज के खिलाफ अपना पहला चौका लगाया।

रुतुराज छठे ओवर में नूर अहमद का स्वागत बाउंड्री से किया। इसी ओवर में कोन्वे के चौके से पावरप्ले में चेन्नई ने 49 रन बनाये।

एक छोर से कोन्वे बड़ा शॉट लगाने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर रुतुराज ने नौवें ओवर में मोहित शर्मा के खिलाफ चौके के साथ  36 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। गुजरात के खिलाफ यह चार मैचों में उनका चौथा अर्धशतक है।

मोहित ने 12वें ओवर में अपनी धीमी गेंद पर रुतुराज को डेविड मिलर के हाथों कैच कराया।

अगले ओवर में नूर अहमद ने शिवम दुबे (एक रन) को बोल्ड किया, जिसके बाद गुजरात के गेंदबाजों ने शिकंजा कस दिया।

राशिद के खिलाफ 14वें ओवर की पहली गेंद पर कोन्वे के एक रन के साथ टीम का शतक पूरा हुआ। अगले ओवर में कोन्वे के बल्ले का किनारा लेकर गेंद चार रन के लिए गयी। यह 30 गेंद में टीम का पहला चौका था। इसी ओवर में रहाणे ने छक्का लगाया लेकिन अगली गेंद पर प्वाइंट पर गिल को कैच दे बैठे।

मोहम्मद शमी के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में कोन्वे बाउंड्री पर राशिद खान को कैच दे बैठे।  

रायुडु 18वें ओवर में राशिद के खिलाफ छक्का जड़ने के बाद आउट हो गये। क्रीज पर आये महेन्द्र सिंह धोनी से छक्के की उम्मीद लगाये प्रशंसकों को निराशा हुई। वह एक रन बनाकर मोहित का दूसरा शिकार बने।

जडेजा ने आखिरी ओवर में चौका लगाया जबकि मोईन अली (नाबाद नौ) ने शमी के इस ओवर में छक्का लगाकर टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा आखिरी गेंद पर बोल्ड हो गये।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख