‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स’ का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री

लखनऊ, 23 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहे 'खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स' का आगामी 25 मई को वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे।

लखनऊ, 23 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहे ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स’ का आगामी 25 मई को वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे।

प्रदेश के खेल निदेशक आर. पी. सिंह ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 25 मई को राज्य में शुरू हो रहे ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स’ का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने बताया कि लखनऊ के बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले उद्घाटन समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे।

सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पहली बार आयोजित किए जा रहे यूनिवर्सिटी गेम्स में देश भर के 208 विश्वविद्यालयों के लगभग 4900 खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं।

उन्होंने बताया कि इन खेलों के तहत आगामी 25 मई से तीन जून तक नोएडा, लखनऊ, वाराणसी और गोरखपुर में कुल 21 स्पर्द्धाओं का आयोजन होगा। लखनऊ में 12, नोएडा में पांच, वाराणसी में दो और गोरखपुर में एक स्पर्धा का आयोजन होगा। शूटिंग रेंज उपलब्ध नहीं होने की वजह से निशानेबाजी प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली में किया जाएगा।

खेल निदेशक ने बताया कि इन खेलों में पहली बार नौकायन स्पर्द्धा को भी शामिल किया गया है।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख