युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: रिदम क्वार्टर फाइनल में

नयी दिल्ली, 18 नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) भारत के रिदम ने स्पेन के ला नुसिया में पुरुषों और महिलाओं की युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के तीसरे दिन पुरुषों के 92 किग्रा से अधिक वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की की जबकि चार अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने अंतिम-16 चरण में प्रवेश किया।  

रिदम ने लातविया के मिक बर्जिन्स के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की और रिंग में उतरते ही दनादन मुक्के बसराने लगे। उनके आक्रामक खेल ने बर्जिन्स को संभालने का कोई मौका नहीं दिया और रेफरी को शुरुआती चरण में ही मैच रोककर भारतीय खिलाड़ी को विजेता घोषित करना पड़ा।

इससे पहले जदुमणि सिंह मांडेंगबम (51 किग्रा) और भरत जून (92 किग्रा) ने पुरुषों के अंतिम-32 दौर में जीत के साथ भारत को दिन की अच्छी शुरुआत दिलायी।

इसके बाद युवा एशियाई चैम्पियन वंशज ने इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप में अपनी जीत का सिलसिला आगे बढ़ाया। हरियाणा के इस मुक्केबाज ने अंतिम -32 मुकाबले में सर्वसम्मत निर्णय से जापान के मासाटेक योशिजुमी को हराया।

अमन राठौर (67 किग्रा) ने भी प्यूर्टो रिको के एलेक्सिस सोटो को 5-0 से आसानी से शिकस्त दी।

रॉकी चौधरी अकेले भारतीय मुक्केबाज रहे जिसे तीसरे दिन हार का सामना करना पड़ा। वह 80 किग्रा वर्ग में तुर्की के हैलिल डोगरू से 1-4 से हार गए।

भाषा 

ये भी पढ़ें ; उर्वशी और सरजूबाला कोलंबो में पेशेवर मुक्केबाजी प्रतियोगिता में लेंगी भाग

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply