आस्ट्रेलियाई ओपन में निगाहें युकी और रामकुमार पर

मेलबर्न, नौ जनवरी (टेनिस न्यूज़ चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले युकी भांबरी की प्रगति पर आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वालीफायर्स में सभी की निगाहें लगी रहेंगी जबकि रामकुमार रामनाथन एटीपी टूर में पहला खिताब जीतने के बाद बढ़े हुए मनोबल के साथ शुरुआत करेंगे।

भांबरी पिछले तीन वर्षों से घुटने की चोट से परेशान रहे हैं लेकिन इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने वापसी के बाद जिन टूर्नामेंट में हिस्सा लिया उनमें उनके प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि वह फिर से चुनौती पेश करने के लिये तैयार हैं।

उन्होंने पिछले साल मार्च में वापसी करने के बाद अलाइज बेडेने के खिलाफ एक कड़ा मैच खेला था लेकिन घुटने का पुराना दर्द उबर जाने के कारण उन्हें फिर से कोर्ट से बाहर रहना पड़ा।

भांबरी ने नवंबर में वापसी की तथा वह चैलेंजर और आईटीएफ सर्किट में खेले। उन्होंने इस बीच गुरुग्राम में साकेत मयनेनी के साथ मिलकर युगल खिताब जीता।

वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम की तैयारियों के लिये भांबरी ने अपने पुराने जोड़ीदार माइकल वीनस के साथ जोड़ी बनायी लेकिन मेलबर्न में एक एटीपी प्रतियोगिता में वे पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाये।

भांबरी को अच्छा ड्रा मिला हुआ है। उन्हें पहले दौर में पुर्तगाल के विश्व में 248वें नंबर के जोओ डोमिनगेज से भिड़ना है।

रामकुमार अभी तक 22 प्रयासों में ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में जगह नहीं बना पाये हैं और इस बार वह इस क्रम को तोड़ने के लिये प्रतिबद्ध हैं। उन्हें पहले दौर में इटली के विश्व में 197वें रैंकिंग के जियान मोरोनी से भिड़ना है।

आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले रामकुमार ने हमवतन रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर एडीलेड में एटीपी युगल खिताब जीता। उन्होंने इससे पहले नवंबर में बहरीन के मनामा में चैलेंजर एकल खिताब जीता था।

प्रजनेश गुणेश्वरन क्वालीफाईंग में भाग लेने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्हें पहले दौर में कोलंबिया के डेनियल गलान से भिड़ना है जो कि उनसे रैंकिंग में लगभग 100 पायदान आगे हैं।

महिला एकल के क्वालीफायर्स में अंकिता रैना का मुकाबला यूक्रेन की 118वीं रैंकिंग की लेसिया सुरेंको से होगा।

भाषा

ये भी पढ़े " बोपन्ना-रामकुमार ने शीर्ष वरीय जोड़ी को हराकर एडीलेड इंटरनेशनल का खिताब जीता

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख