राष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप रांची में पांच और छह फरवरी को

नयी दिल्ली, 28 दिसंबर (स्पोर्ट्स न्यूज़) राष्ट्रीय ओपन पैदल चाल चैंपियनशिप के नए सत्र का आयोजन झारखंड के रांची में पांच और छह फरवरी को किया जाएगा जो अगले साल होने वाली विश्व चैंपियनशिप की क्वालीफाइंग प्रतियोगिता भी है।

चैंपियनशिप के दौरान पुरुषों के वर्ग में 35 किमी और 20 किमी पैदल जबकि महिलाओं के वर्ग में 20 किमी पैदल चाल स्पर्धा का आयोजन होगा। अंडर-10 पुरुष और महिला दोनों वर्ग में 10 किमी स्पर्धाओं का आयोजन भी होगा।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) कोविड-19 महामारी को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का भी पालन किया जाएगा।

एएफआई ने कहा, ‘‘चैंपियनशिप का आयोजन विश्व एथलेटिक्स प्रतियोगिता एवं तकनीक नियम और भारतीय एथलेटिक्स मैनुअल के आधार पर किया जाएगा।’’

यह चैंपियनशिप अमेरिका के युगेन में 15 से 24 जुलाई तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप की क्वालीफाइंग प्रतियोगिता भी होगी।

पिछले साल इस चैंपियनशिप का आयोजन इसी स्थान पर 13 और 14 फरवरी को किया गया था।

उत्तराखंड के ओलंपियन मनीष रावत ने पहली पुरुष 35 किमी स्पर्धा दो घंटे 49 मिनट 12 सेकेंड के समय के साथ जीती थी। भारत में पहली बार इस स्पर्धा का आयोजन हुआ था।

कम प्रविष्टियों के कारण पिछले साल महिला 35 किमी पैदल चाल स्पर्धा का आयोजन नहीं हुआ था। इस साल भी इस स्पर्धा का आयोजन नहीं होगा क्योंकि एएफआई के सर्कुलर में इस स्पर्धा का जिक्र नहीं है।

भाषा 

ये भी पढ़े : विश्व रैपिड शतरंज : हम्पी संयुक्त दूसरे स्थान पर

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply