दिल्ली की हेमलता ने राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप का शुरूआती मुकाबला जीता

हिसार (हरियाणा), 21 अक्टूबर (बॉक्सिंग न्यूज़) दिल्ली की हेमलता ने राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गुरुवार को यहां 50 किग्रा भार वर्ग के अपने पहले मुकाबले में असम की पीएस मंतसाहा कुमारी को 4-0 से मात दी।

हेमलता ने हरियाणा के हिसार में सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल में चल रही प्रतियोगिता में मंतसाहा को कोई मौका नहीं दिया और अपने सटीक मुक्कों से पहली जीत हासिल की।

पहले दिन का एक और आकर्षण महाराष्ट्र की आर्या कुलकर्णी का शानदार प्रदर्शन था, जिन्होंने अरुणाचल प्रदेश की यापे बमांग को 5-0 से मात दी। यह कुलकर्णी के समग्र वर्चस्व का प्रदर्शन था, जो पहले दौर से स्पष्ट था। उन्होंने आसान जीत दर्ज करने के लिए अंतिम दौर तक अपना दबदबा बनाए रखा।

हरियाणा मुक्केबाजी संघ के सहयोग से आयोजित हो रहे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में देश भर के 36 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों औऱ बोर्ड के 320 से अधिक मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।

पहले दिन 50 किग्रा भार वर्ग में गोवा की प्रीति चव्हाण का दबदबा दिखा। प्रीति ने पश्चिम बंगाल की मोनिका पांडे को आरएसी (रैफरी द्वारा मैच रोकना) से हराया। इसी तरह पंजाब की कोमल ने उत्तराखंड की सोनिया गौनी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराया।

मध्य प्रदेश की अंजलि शर्मा और तमिलनाडु की वी विनोदिनी के बीच 52 किग्रा वर्ग में कांटे की टक्कर देखने को मिली। दोनों मुक्केबाज पूरे मुकाबले में आमने-सामने खड़ी रहीं। शर्मा ने हालांकि अंतिम फैसले में विनोदिनी को 3-2 से मात दी औऱ अगले दौर का टिकट कटाया।

इस चैंपियनशिप के स्वर्ण और रजत पदक विजेता राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में स्थान अर्जित करेंगे। प्रत्येक श्रेणी में शिविर के लिए शेष दो नामों का चयन सेलेक्शन ट्रायल में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा, जो कि इस प्रतियोगिता के ठीक बाद आयोजित होगा।

भाषा 

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news