युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में दीपक, वंशज की अच्छी शुरुआत

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (बॉक्सिंग न्यूज़) एशियाई युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पदक विजेताओं दीपक और वंशज ने स्पेन के ला नूसिया में आईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पहले दिन अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

भारत के अभियान की शुरुआत विश्वनाथ सुरेश ने जीत के साथ की। दीपक (75 किग्रा) ने इसके बाद एकतरफा मुकाबले में अल्बानिया के यूसेद निका को हराया जब रैफरी ने भारतीय मुक्केबाज के दबदबे को देखते हुए मुकाबला रोक दिया। दीपक ने एक मिनट से कुछ अधिक समय में जीत दर्ज की।

वंशज भी 63.5 किग्रा वर्ग के पहले दौर के मैच में उज्बेकिस्तान के बोल्ताएव शवकात्जोन के खिलाफ पूरी तरह से नियंत्रण में दिखे। उन्होंने मुकाबले में दबदबा बनते हुए 5-0 से शानदार जीत दर्ज की।

हरियाणा के वंशज और दीपक ने इस साल की शुरुआत में जोर्डन में हुई एएसबीसी एशियाई युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप में क्रमश: स्वर्ण और कांस्य पदक जीते थे।

इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप के दूसरे दिन दो पुरुष सहित पांच भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

लाशु यादव (70 किग्रा) और प्रांजल यादव (81 किग्रा) क्रमश: पोलैंड की मार्ता जरविंस्का और उज्बेकिस्तान की ओल्टिनोय सोतिमबोएवा के खिलाफ राउंड ऑफ 16 के मैच खेलेंगें जबकि प्रीति दहिया (57 किग्रा) राउंड ऑफ 32 में कोलंबिया की क्लाउडिया डेनिएला से भिड़ेंगी।

पुरुष वर्ग में आशीष का सामना राउंड ऑफ 32 में ईरान के नीमा बयाती से होगा जबकि हर्ष की भिड़ंत राउंड ऑफ 64 में हंगरी के लेवेंटे ओलाह से होगी।

भारतीय मुक्केबाजों ने चैंपियनशिप के पिछले सत्र में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए आठ स्वर्ण सहित 11 पदक जीते थे।

इस साल भारत के 25 सदस्यीय दल में 13 पुरुष और 12 महिला मुक्केबाज शामिल हैं।

भाषा 

ये भी पढ़ें : विश्वनाथ ने विश्व युवा मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में जीत से शुरू किया अभियान

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news