मैं विजय हजारे ट्रॉफी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए 100% प्रतिबद्ध हूं – भारतीय क्रिकेटर यश नाहर

मात्र 27 वर्ष की आयु में, भारतीय क्रिकेटर यश नाहर एक एथलीट के रूप में अपने प्रमुख वर्षों में हैं। उन्होंने फरवरी 2019 में 2018-19 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के लिए अपना टी20 डेब्यू किया और इस साल की शुरुआत में 2020-21 विजय हजारे ट्रॉफी में राज्य के लिए लिस्ट ए डेब्यू किया। घरेलू क्रिकेट सर्किट में पहले से ही अपना नाम बनाने के बाद, वह अब उनका लक्ष्य राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने और इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का अवसर पाने का है।

स्पोगो न्यूज़ के साथ इस विशेष साक्षात्कार में, यश नाहर ने अपनी क्रिकेट यात्रा के बारे में बात की, बचपन में सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल और डेविड वार्नर को आदर्श मानते हुए, शार्दुल ठाकुर का सामना करते हुए, चुनौतियों पर काबू पाने, अपने करियर के यादगार पलों और भविष्य के लक्ष्यों के बारे में बताते है।

प्रश्न 1) आप कब से क्रिकेट खेल रहे है और इस खेल में आपकी दिलचस्पी कैसे जगी?

मैं एक ऐसे सोसाइटी में रहता था जहां सारे लोग प्लास्टिक या टेनिस बॉल से खेलते थे। मेरे परिवार में हर कोई क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रशंसक था। मैं अपने चाचा के साथ रहता था जो क्रिकेट खेलते थे, तभी मुझ में रुचि जगी और खेलना शुरू किया। मैंने पहली बार समर कैंप में प्रशिक्षण शुरू किया जब मैं 14 साल का था और लगभग 16 या 17 साल का था तब था जब मैंने इस खेल में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा।

प्रश्न 2) जब आप युवा थे तब आप एक क्रिकेटर के रूप में किसे देखते थे?

शुरू में मेरे चाचा ही थे जिन्हें मैंने असल जिंदगी में अनुसरण किया। वह बहुत अच्छे क्रिकेटर थे। मैं वीकेंड पर उनके साथ बॉल बॉय के रूप में पानी पिलाने जाता था और उन्हें खेलते हुए देखकर मुझे क्रिकेट से प्यार हो गया। जैसे-जैसे मैं बड़ा होता गया मुझे सचिन तेंदुलकर, क्रिस गेल और डेविड वार्नर को देखना पसंद था।
mxdsjw मैं विजय हजारे ट्रॉफी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए 100% प्रतिबद्ध हूं - भारतीय क्रिकेटर यश नाहर

Q 3) आपके करियर में अब तक का सबसे कठिन गेंदबाज कौन सा है?

शार्दुल ठाकुर मेरे अब तक के करियर में सबसे कठिन गेंदबाज रहे हैं। उनके पास गति और स्विंग है जिससे गेंद को पढ़ना मुश्किल हो जाता था लेकिन उनके खिलाफ खेलने से सीखने का अनुभव प्राप्त हुआ।

ये भी पढ़े : मेरा उद्देश्य फिर से मुंबई टीम में शामिल होकर आईपीएल में भाग लेना है – भारतीय क्रिकेटर ब्रविश शेट्टी

Q 4) आपके करियर में सबसे बड़ी चुनौती क्या है और आपने उनसे कैसे पार पाया?

मैं अपने घरेलू करियर की शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका जिसके परिणामस्वरूप टीम से जगह गंवानी पड़ी। वापस आना और अच्छा प्रदर्शन करना सबसे बड़ी चुनौती थी क्योंकि मेरे पास घरेलू आयु वर्ग क्रिकेट का अनुभव नहीं था, लेकिन मेरी वापसी सफल रही और इसने मेरे खेल पर एक मजबूत प्रभाव डाला।
shetty मैं विजय हजारे ट्रॉफी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए 100% प्रतिबद्ध हूं - भारतीय क्रिकेटर यश नाहर

Q5) 103* बनाम गोवा या 119 बनाम पुडुचेरी, आपको किस पारी में अधिक मज़ा आया?

टी20 शतक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था क्योंकि मैंने पिछले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था। घरेलू क्रिकेट में टी20 शतक बनाना न केवल मुश्किल था बल्कि मेरे लिए एक उपलब्धि भी थी, उस दिन सब कुछ मेरे पक्ष में था।

प्रश्न 6) आपकी भविष्य की योजनाएं क्या हैं और उन्हें प्राप्त करने के लिए आप क्या कदम उठा रहे हैं?

मेरा वर्तमान ध्यान अभी विजय हजारे ट्रॉफी पर है जो कल से शुरू होने जा रहा है और उसके बाद शायद एक आईपीएल टीम द्वारा चुना जा रहा है, लेकिन मुझे पहले प्रदर्शन करना होगा और इस यात्रा के दौरान मेरे सामने आने वाली किसी भी बाधा से निपटना होगा। मेरे लिए मुख्य लक्ष्य देश के लिए खेलना और मौका मिलने पर आईपीएल में प्रदर्शन करना है।

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख