विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक लक्ष्य सेन जर्मनी ओपन के फाइनल में हारे

मुएलहेम आन डेर रुहर (जर्मनी), 13 मार्च (बैडमिंटन न्यूज़) विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन को जर्मनी ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को यहां थाईलैंड के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी कुनलावुत वितिदसार्न के खिलाफ सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा।

जनवरी में इंडिया ओपन के साथ अपना पहला सुपर 500 खिताब जीतने वाले 20 साल के लक्ष्य को फाइनल में तीन बार के जूनियर विश्व चैंपियन कुनलावुत के खिलाफ 57 मिनट में 18-21 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने इससे पहले दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी कुनलावुत के खिलाफ तीन मुकाबले जीते थे जबकि इतने ही मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

कुनलावुत ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत करते हुए 11-6 की बढ़त बनाई लेकिन लक्ष्य जोरदार वापसी करते हुए स्कोर 15-16 करने में सफल रहे। थाईलैंड के खिलाड़ी ने हालांकि क्रॉस कोर्ट ड्रॉप शॉट के साथ दो गेम प्वाइंट हासिल किए। लक्ष्य को अपने पैर में छाले का उपचार कराना पड़ा जिसके बाद थाईलैंड के खिलाड़ी ने क्रॉस कोर्ट स्मैश के साथ पहला गेम जीत लिया।

सेमीफाइनल में ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन को हराने की थकान लक्ष्य पर दिखी और दूसरे गेम में भी कुनलावुत ने पहले 7-3 और फिर 11-5 की बढ़त बनाई जिसके बाद उन्हें गेम, मैच और खिताब जीतने में अधिक परेशानी नहीं हुई।

भाषा 

ये भी पढ़े : लक्ष्य सेन जर्मन ओपन के सेमीफाइनल में, श्रीकांत बाहर

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख