महाराष्ट्र को हराकर विदर्भ क्वार्टर फाइनल में

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) विदर्भ ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां महाराष्ट्र को सात विकेट से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी।

फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गये मैच में विदर्भ ने राहुल त्रिपाठी के 45 गेंदों पर 66 रन के बावजूद महाराष्ट्र को आठ विकेट पर 157 रन ही बनाने दिये और फिर अथर्व ताइडे (38 गेंदों पर 56) और कप्तान अक्षय वाडकर (47 गेंदों पर नाबाद 58) के अर्धशतकों की मदद से 13 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर दिया। विदर्भ ने तीन विकेट पर 160 रन बनाये।

महाराष्ट्र ने कप्तान नौशाद शेख (शून्य) का विकेट दूसरे ओवर में गंवा दिया जिन्हें युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर (17 रन देकर तीन विकेट) ने पगबाधा आउट किया।

अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाने वाले त्रिपाठी ने इसके बाद यश नाहर (29) के साथ दूसरे विकेट के लिये 64 रन जोड़े। बायें हाथ के स्पिनर अक्षय कर्णवार (25 रन देकर दो विकेट) ने नाहर को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी।

इसके बाद भी विदर्भ के गेंदबाजों ने दबाव बनाये रखा और महाराष्ट्र को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।

महाराष्ट्र ने भी सलामी बल्लेबाज सिद्धेष लाड (शून्य) का विकेट पहले ओवर में गंवा दिया था लेकिन ताइडे और वाडकर ने दूसरे विकेट के लिये 95 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। बाद में जितेश शर्मा ने सात गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाये जिसमें लगातार गेंदों पर लगाये गये तीन छक्के शामिल हैं।

प्लेट ग्रुप से आगे बढ़ने वाला विदर्भ 18 नवंबर को तीसरे क्वार्टर फाइनल में राजस्थान का सामना करेगा।

 

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख