सिंधू इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में

बाली, 18 नवंबर (बैडमिंटन न्यूज़) भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने गुरुवार को यहां पहला गेम गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए स्पेन की क्लारा आजुरमेंडी को हराकर इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

दुनिया की 47वें नंबर की खिलाड़ी क्लारा के खिलाफ पहली बार खेल रही तीसरी वरीय सिंधू ने महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में 17-21 21-7 21-12 से जीत दर्ज की।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू क्वार्टर फाइनल में दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी तुर्की की नेस्लिहान यिगित से भिड़ेंगी। सिंधू ने तुर्की की खिलाड़ी के खिलाफ अब तक अपने तीनों मुकाबले जीते हैं।

हालांकि युवा लक्ष्य सेन को पुरुष एकल जबकि ध्रुव कपिला और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मिश्रित युगल में शिकस्त झेलनी पड़ी।

हाल में हाइलो ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और डच ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले लक्ष्य को शीर्ष वरीय और दो बार के विश्व चैंपियन जापान के केंतो मोमोता के खिलाफ 46 मिनट में 13-21 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

कपिला और सिक्की को मिश्रित युगल के दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में सुपाक जोमकोह और सुपिसारा पेवसाम्प्रान की थाईलैंड की जोड़ी के खिलाफ तीन गेम में 15-21 23-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख