राही ने पिस्टल में खराबी के बावजूद रजत पदक जीता, मनु को मिश्रित स्पर्धा में स्वर्ण

व्रोक्लॉ (पोलैंड), नौ नवंबर (शूटिंग न्यूज़) भारतीय निशानेबाज राही सरनोबत ने मंगलवार को यहां प्रेसीडेंट्स कप की महिला 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में बंदूक में खराबी के बावजूद रजत पदक जीता।

युवा निशानेबाज मनु भाकर ने हालांकि 25 मीटर व्यक्तिगत स्पर्धा में छठे स्थान पर रहने के बाद वापसी करते हुए 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में तुर्की के ओजगुर वार्लिक के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीता। भारत और तुर्की की जोड़ी ने चीन की शियाओ और एस्टोनिया के पीटर ओलेस्क की जोड़ी को 9-7 से हराया।

भारत की अनुभवी निशानेबाज राही ने फाइनल में 31 अंक जुटाए। अंतिम दो सीरीज में पिस्टल में खराबी के कारण उन्होंने कुछ अहम अंक गंवाए।

पिस्टल में समस्या आने से पहले राही शानदार प्रदर्शन कर रही थी और फाइनल के अंतिम चरण में उन्होंने लगातार तीन सही निशाने लगाए थे।

फाइनल में पहुंची मनु छठे स्थान पर रहीं।

जर्मनी की वेनेकैंप ने 33 अंक के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि माटिल्डे लामोले ने 27 अंक के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

मिश्रित स्पर्धा में मनु और वार्लिक ने अच्छी शुरुआत करते हुए 6-2 की बढ़त बनाई लेकिन शियाओ और पीटर वापसी करते हुए स्कोर 6-6 से बराबर करने में सफल रहे।

मनु और वार्लिक ने इसके बाद 8-6 की बढ़त बनाई और अंतिम सीरीज 5-5 से बराकर करके अहम नौवां अंक हासिल करके जीत दर्ज की।

पूर्व में आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल्स के नाम से पहचाने जाने वाले टूर्नामेंट में भारत ने कुल पांच पदक जीते।

अंतिम दिन मनु के स्वर्ण और राही के रजत के अलावा सौरभ चौधरी ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल में व्यक्तिगत स्पर्धा का रजत जबकि अभिषेक वर्मा ने कांस्य पदक जीता।

मनु ने ईरान के ओलंपिक चैंपियन जावेद फोरोगी के साथ जोड़ी बनाकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का भी खिताब जीता।

 

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख