आईसीसी के सितंबर महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के नामितों में शामिल हैं जसकरण मल्होत्रा

दुबई, छह अक्टूबर (क्रिकेट न्यूज़) भारत में जन्में अमेरिकी जसकरण मल्होत्रा को बुधवार को सितंबर महीने के आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के सर्वश्रेष्ठ पुरूष खिलाड़ी के लिये तीन नामांकित क्रिकेटरों में शामिल किया गया जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बन गये हैं।

अन्य दो नामांकित खिलाड़ी बांग्लादेश के स्पिनर नासुम अहमद और नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिचाने हैं।

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, उनकी हमवतन चार्ली डीन और दक्षिण अफ्रीका की लिजली ली को आईसीसी के महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के लिये नामांकित किया गया है।

चंडीगढ़ में जन्में और अंडर-19 स्तर पर हिमाचल प्रदेश की कप्तानी करने वाले 31 साल के मल्होत्रा ने नौ सितंबर को ओमान में विश्व कप लीग 2 के एक मैच में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नाबाद 173 रन की शानदार पारी के दौरान एक ओवर में छह छक्के जड़े थे।

उनके नाम पर छह वनडे में 87 के औसत और 104.40 के स्ट्राइक रेट से 261 रन हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में नासुम अहमद बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी रहे थे जिसमें प्रतिद्वंद्वी टीम उनकी सटीक लाइन एवं लेंथ के झांसे में आ गयी थी।

उन्होंने इस श्रृंखला में आठ विकेट चटकाये जिसमें चौथे मैच में उनका प्रदर्शन 10 रन देकर चार विकेट था। इस प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 के अंतर से पराजित कर दिया था।

लामिचाने अपने छोटे से करियर में अब तक अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर चुके हैं। सितंबर के महीने में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी रहा जिसमें वह विश्व कप लीग 2 में बेहतरीन गेंदबाज रहे।

छह वनडे में उन्होंने 18 विकेट चटकाये और उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 11 रन देकर छह विकेट लेकर सभी का ध्यान खींचा।

महिलाओं में चार्ली डीन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे श्रृंखला में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली गेंदबाज रहीं। उन्होंने 10 विकेट झटके थे। इससे इंग्लैंड ने श्रृंखला में 4-1 से जीत हासिल की।

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 214 रन जोड़े जिसमें पहले और चौथे वनडे में क्रमश: 89 और 101 रन की पारियां खेलीं। उन्होंने तीन विकेट भी झटके।

लिजली ली कैरेबियाई सरजमीं पर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला में 248 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहीं।

भाषा 

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख