मेरा लक्ष्य पबजी मोबाइल ग्लोबल चैंपियनशिप जीतकर भारत को गौरवान्वित करना है – गॉडलाइक ईस्पोर्ट्स से नेयू

PUBG मोबाइल ग्लोबल चैंपियनशिप 2021 का ग्रैंड फ़ाइनल 21 से 23 जनवरी तक आयोजित होने वाला है और गॉडलाइक ईस्पोर्ट्स अंतिम इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र टीम है। 
स्पोगो न्यूज़ के साथ एक विशेष बातचीत में, टीम के एंट्री फ्रैगर और असॉल्टर सूरज नित्यानंद "नेयू" मजूमदार ने ईस्पोर्ट्स उद्योग में अपनी यात्रा और अनुभवों, यादगार उपलब्धियों, ईस्पोर्ट्स को करियर बनाने के इच्छुक लोगों को सलाह, चुनौतियों पर काबू पाने और भविष्य के लक्ष्यों के बारे में बताया।

प्रश्न 1) आपकी ईस्पोर्ट्स यात्रा कैसे शुरू हुई, और आपको कब एहसास हुआ कि यह एक जुनून है जिसे आप पेशेवर रूप से अपना सकते हैं?

मेरी ईस्पोर्ट्स यात्रा 2019 में शुरू हुई। मैंने जिस पहले टूर्नामेंट में भाग लिया, वह निमो स्ट्रीमर्स बैटल था, जहां मैं घटक के साथ टीम कॉस्मिक वाईटी के तहत खेला था। मुझे एहसास हुआ कि जब मैं टीएसएम एंटिटी में शामिल हुआ तो मैं पेशेवर रूप से ईस्पोर्ट्स कर सकता हूं। मैं इस बाजार में अवसरों को समझता था और मैं इसका सर्वोत्तम लाभ उठाना चाहता था।

Q 2) टीम TapaTap से आपको Godlike Esports में शामिल होने के लिए किस बात ने प्रेरित किया? टीम में आपकी क्या भूमिका है, और आप अनुभव कैसे प्राप्त कर रहे हैं?

GodLike देश का नंबर एक ईस्पोर्ट्स संगठन है। जब मैंने उनके लिए खेलने के अवसर के बारे में सुना, तो मुझे विश्वास नहीं हुआ। इसने मुझे सर्वश्रेष्ठ के साथ खेलने और उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी। वर्तमान में, मैं टीम के लिए एक एंट्री फ्रैगर और असॉल्टर की भूमिका निभा रहा हूं। अनुभव जबरदस्त रहा है। जब मैंने खेलना शुरू किया तो मैं इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता था। मैं उन सभी अवसरों के लिए आभारी हूं जो मुझे वर्षों से दिए गए हैं।

क्यू 3) आपने अब तक अपने ईस्पोर्ट्स करियर में महत्वपूर्ण संख्या में चीजें हासिल की हैं; आप सबसे यादगार क्या कहेंगे और क्यों?

मैं अपने जीवन के कई यादगार पलों के लिए आभारी हूं। सबसे यादगार वह क्षण होगा जब मैंने बीजीआईएस 2021 (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया सीरीज 2021) में एमवीपी जीता और जहां हमें पता चला कि हमें पीएमजीसी (पबजी मोबाइल ग्लोबल चैंपियनशिप) 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: पारंपरिक भारतीय फिटनेस आपकी गतिशीलता प्रदान करता है जो अत्यधिक फायदेमंद है – नितिन जयराज, पारंपरिक कसरत उपकरण ट्रेनर

क्यू 4) आप एक दिन में कितना प्रशिक्षण लेते हैं, और दूसरों को आपकी क्या सलाह होगी जो ईस्पोर्ट्स में अपना करियर बनाना चाहते हैं?

हम हर दिन लगभग 8-9 घंटे ट्रेनिंग करते हैं। जो लोग ईस्पोर्ट्स में अपना करियर बनाना चाहते हैं, मैं उन्हें सलाह दूंगा कि वे अपनी अभ्यास को गंभीरता से लें, बिना विचलित हुए कड़ी मेहनत करें, लगातार बने रहें और किसी भी बाधा आने पर प्रेरणा न खोएं।

dsc01272-1_IrHulxt मेरा लक्ष्य पबजी मोबाइल ग्लोबल चैंपियनशिप जीतकर भारत को गौरवान्वित करना है - गॉडलाइक ईस्पोर्ट्स से नेयू

प्रश्न 5) आपने अपने करियर में किन सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना किया है और आपने उनसे कैसे पार पाया?

मेरे सामने सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक मेरे करियर की शुरुआत में थी। मैंने उस 8वें टूर्नामेंट तक कोई टूर्नामेंट नहीं जीता, जिसमें मैंने भाग लिया था। यह बहुत ही निराशाजनक था क्योंकि हमने हर मैच के लिए बहुत मेहनत की थी। मैंने और भी अधिक मेहनत करके, विरोधियों के गेमप्ले का अध्ययन करके और अंतरराष्ट्रीय टीमों/खिलाड़ियों के खेल देखकर उस चुनौती को पार कर लिया।

प्रश्न 6) भविष्य के लिए आपके लक्ष्य क्या हैं और आप उन्हें कैसे प्राप्त करने की योजना बना रहे हैं?

निकट भविष्य का लक्ष्य पीएमजीसी (PUBG मोबाइल ग्लोबल चैंपियनशिप) जीतना और भारत को गौरवान्वित करना है। मैं कड़ी मेहनत करके, अपना 100% देकर और अपने साथियों के साथ काम करके इसे हासिल करने की योजना बना रहा हूं

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख