Godlike भारत में सबसे अच्छा इस्पोर्ट्स संगठन है – ZGOD

21 साल की उम्र में, अभिषेक "ZGOD" चौधरी वर्तमान में GodLike इस्पोर्ट्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सीरीज़ 2021 टूर्नामेंट में 'द रिडीमर' पुरस्कार जीता और चार अलग-अलग टूर्नामेंटों में अपनी टीम के पहले स्थान पर रहने के बाद 2021 में जबरदस्त सफलता हासिल की। स्पोगो न्यूज़ के साथ इस विशेष साक्षात्कार में, "ZGOD" ने एस्पोर्ट्स उद्योग में अपनी यात्रा, GodLike अनुभव, अपने करियर में यादगार उपलब्धियों, असफलताओं पर काबू पाने, युवाओं को सलाह और भविष्य के लक्ष्यों के बारे में बात की।

Q 1) ईस्पोर्ट्स में आपकी यात्रा कैसे शुरू हुई, और किस चीज ने आपको इस क्षेत्र में पेशेवर करियर बनाने के लिए प्रेरित किया?

ईस्पोर्ट्स में मेरी यात्रा 2019 में शुरू हुई। मैं अपने दोस्तों के साथ घंटों खेलता था, और तभी मुझे एहसास हुआ कि मैं इस खेल में अच्छा हूं। मैं खेल को लेकर बेहद जुनूनी था। इसे करियर बनाने की दूरगामी संभावना ने मुझे उत्साहित किया; इसलिए, मैंने इस खेल में एक मौका देने का फैसला किया।

Q 2) गॉडलाइक ईस्पोर्ट्स में आपको किस बात से शामिल हुए? और अब तक का अनुभव कैसा रहा है?

आपको टीम टपा टप से स्विच करने के लिए किस बात ने प्रेरित किया?

GodLike देश का सबसे अच्छा ईस्पोर्ट्स संगठन है। गॉडलाइक के लिए चेतन (क्रोंटन) की महत्वाकांक्षा और योजनाओं ने मुझे संगठन में शामिल किया। वह कुछ खास बना रहा था, और मैं उसका हिस्सा बनना चाहता था। गॉडलाइक द्वारा प्रस्तुत प्रोजेक्ट ने मुझे टीम टपा टप से स्विच करने के लिए प्रेरित किया।

Q 3) आपके अब तक के ईस्पोर्ट्स करियर में आपकी सबसे यादगार उपलब्धि क्या रही है और क्यों?

सबसे यादगार उपलब्धि वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर रहा है। हर एथलीट अपने देश के लिए खेलने का सपना देखता है और मैं उस सपने को जीने के लिए काफी भाग्यशाली हूं। इसलिए यह मेरी सबसे यादगार उपलब्धि है।

यह भी पढ़े : मेरा लक्ष्य गॉडलाइक ईस्पोर्ट्स को देश की सर्वश्रेष्ठ टीम बनाना और भारत का प्रतिनिधित्व करना है – विवेक आभास "क्लचगॉड" होरो

Q 4) अपनी यात्रा में आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा? आपने उन पर काबू कैसे किया ?

अपनी यात्रा में मुझे जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ा, उनमें से एक वह था जो आप अपने जीवन के विभिन्न चरणों में महसूस करते हैं। कई चीजें आपको डिमोटिवेट कर सकती हैं क्योंकि आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बाद भी अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर पाए। मैंने हमेशा यह याद करके इस बाधा को पार किया कि मैंने यह यात्रा क्यों शुरू की – क्योंकि मैं खेल के बारे में भावुकता से सोचता हूँ, और इसने मुझे अपने माता-पिता को गौरवान्वित करने का मौका दिया है।

dsc00833 Godlike भारत में सबसे अच्छा इस्पोर्ट्स संगठन है - ZGOD

Q 5) उन युवाओं को आपकी क्या सलाह होगी जो ईस्पोर्ट्स में अपना करियर बनाना चाहते हैं?

यह कभी न सोचें कि आप अपने सपनों को हासिल नहीं कर सकते। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप जल्दी या बाद में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। अपने सपनों को कभी नहीं छोड़ें।

Q 6) आपके भविष्य के लक्ष्य क्या हैं? आप उन्हें कैसे हासिल करने की योजना बना रहे हैं?

मेरा भविष्य का लक्ष्य भारत का प्रतिनिधित्व करना है। अपने देश का प्रतिनिधित्व करते समय, आपको अद्भुत  एहसास होता है

इसलिए, मैं इसे फिर से जीना चाहता हूं। योजना सरल है – अपना 100% दें और प्रक्रिया पर भरोसा करें।

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख