दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला मुंबई इंडियंस से; पीबीकेएस का आरसीबी से भिरंत।

(क्रिकेट समाचार) क्रिकेट का त्योहार आईपीएल अब शुरू होने ही वाला है। दूसरे दिन डबल हेडर होगा, जहाँ पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। डीसी कुछ मुश्किल में हैं क्योंकि उनके पास संघर्ष के लिए कोई प्रमुख विदेशी खिलाड़ी नहीं हैं। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में अपनी सबसे मजबूत एकादश उतारने की उम्मीद है।

दिल्ली के पास इतने खिलाड़ी भी नहीं कि चार विदेशी स्थान भर सकें। इससे युवा भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। सबसे प्रमुख अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश ढुल हैं। बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी के मंच पर आग लगाने से पहले भारत को ट्रॉफी तक पहुंचाया। उनके साथी विक्की ओट्सवाल को भी डेब्यू सौंपा जा सकता है। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस डेवाल्ड ब्रेविस को बेबी एबी के रूप में भी जाना जा सकता है। तिलक वर्मा एक और युवा खिलाड़ी हैं जिन पर निगाहें होंगी। 

दूसरा मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच है, दोनों के पास आईपीएल के दो नए कप्तान हैं। आरसीबी फाफ डु प्लेसिस के नए नेतृत्व में होगी, जो विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने की उम्मीद है जो एक बहुत ही दिलचस्प उद्घाटन संयोजन होगा। दूसरी तरफ नए कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की सलामी जोड़ी होगी। आरसीबी जोश हेज़लवुड और ग्लेन मैक्सवेल के बिना होगी जबकि जॉनी बेयरस्टो पीबीकेएस के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

शुरुआती मैचों में, अधिकांश टीमें पूरी ताकत के साथ नहीं होंगी लेकिन ये मैच बाकी टूर्नामेंट के लिए टोन सेट करेंगे। टीमों की गहराई का परीक्षण किया जाएगा और जिन खिलाड़ियों को बैकअप के रूप में चुना गया है, उन्हें टूर्नामेंट में बहुत जल्दी मौका मिलेगा। प्रारूप नया और अलग है जिससे इस बारे में कुछ भी भविष्यवाणी करना मुश्किल हो जाता है।

यह भी पढ़े : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के रंग में चमकना चाहते हैं बल्लेबाज प्रथम सिंह

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख