मनीष पांडे ने रन आउट करने के बाद छक्का लगाकर कर्नाटक को सेमीफाइनल में पहुंचाया

नयी दिल्ली, 18 नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) मनीष पांडे ने 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर शानदार रन आउट करने के बाद सुपर ओवर में छक्का लगाकर गुरुवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में बंगाल के खिलाफ कर्नाटक को रोमांचक जीत दिलायी।

कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 160 रन बनाये, लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल की टीम भी 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन ही बना सकी।

सुपर ओवर में बंगाल की टीम ने चार गेंद में पांच रन पर दोनों विकेट गंवा दिये। कर्नाटक ने पांडे के छक्के से सुपर ओवर में चार गेंद शेष रहते मैच को अपने नाम कर लिया।

इससे पहले बंगाल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद कर्नाटक के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। रोहन कदम (29 गेंद में 30 रन) और पांडे (34 गेंद में 29 रन) तेजी से रन बनाने में जूझते दिखे।

करुण नायर ( 29 गेंद में नाबाद 55) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। उन्हें अभिनव मनोहर (नौ गेंद में 19 रन) और अनिरुद्ध जोशी (10 गेंद में 16 रन) का अच्छा साथ मिला, जिन्होने तेजी से रन जुटाये।

नायर ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े।

बंगाल के लिए मुकेश कुमार, आकाश दीप, स्यान घोष, ऋतिक चटर्जी और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिये।

जीत के लिए 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की टीम को श्रीवत्स गोस्वामी में 10 गेंद में 22 रन बनाकर तेज शुरुआत दिलायी लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिषेक दास खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गये।

ऋतिक चटर्जी ने 40 गेंद में 51 और ऋतिक रॉय चौधरी ने 18 गेंद में नाबाद 36 रन बनाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

बंगाल को आखिरी ओवर में जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी। भारत के पूर्व अंडर-25 हरफनमौला ऋतिक रॉय चौधरी विद्याधर पाटिल (47 रन पर एक विकेट) की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का जड़ने के बाद एक रन लेकर आकाश दीप (तीन गेंद में छह रन) को स्ट्राइक दी । आकाश दीप ने पहले चौका और फिर दो रन लेकर स्कोर बराबर कर दिया। आखिरी गेंद पर बंगाल को एक रन जरूरत थी लेकिन दूसरे छोर पर पांडे के सटीक थ्रो पर वह रन आउट हो गये।

 कर्नाटक के लिए एमबी दर्शन ने तीन और जगदीश सुचित ने दो विकेट लिये।

 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख