अभय शर्मा भारतीय क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन करने की तैयारी में

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (क्रिकेट न्यूज़) भारत ए, भारत अंडर-19 और राष्ट्रीय महिला टीम के साथ काम कर चुके पूर्व क्रिकेटर अभय शर्मा निवर्तमान कोच आर श्रीधर की जगह लेने के लिए सीनियर पुरुष टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं।

श्रीधर का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और 52 साल के अभय भारतीय क्रिकेट टीम के क्षेत्ररक्षण कोच के पद के लिए आवेदन करने की तैयारी में हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, ‘‘वह जल्द ही इस पद के लिए आवदेन करेगा।’’

आवेदन करने की समयसीमा तीन नवंबर को खत्म हो रही है।

दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 89 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले अभय 2016 में जिंबाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच थे। उसी साल वह भारतीय टीम के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर भी गए थे।

ब्रिटेन दौरे के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अभय के काम की सराहना की थी लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें बदल दिया गया।

अभय तीन बार अंडर-19 विश्व कप टीम के साथ गए। वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम के साथ गए थे। वह लगभग 10 दौरों पर भारत ए टीम के साथ भी गए।

वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोचों में शामिल हैं और इसके प्रमुख राहुल द्रविड़ के साथ उन्होंने काफी काम किया है। द्रविड़ भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के प्रबल दावेदार हैं।

भाषा 

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख