जैस्मीन, बासुमतारी महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी के दूसरे दौर में पहुंची

हिसार, 22 अक्टूबर (बॉक्सिंग न्यूज़) एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता जैस्मीन और गत चैंपियन असम की पविलाओ बासुमतारी ने शुक्रवार को यहां महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में जीत के साथ 60 किग्रा वर्ग के दूसरे दौर में जगह पक्की की।

 हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर रही जैस्मीन ने शुरुआती दौर में छत्तीसगढ़ की राजबाला को सर्वसम्मति के फैसले से 5-0 से हराया, जबकि बासुमतारी ने यहां सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल में कर्नाटक की तीर्थ लक्ष्मी को हराया।

प्रतियोगिता के दूसरे दिन 49 मुकाबले खेले गये। इस चैंपियनशिप में देश भर के 36 राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों और बोर्ड की 320 से अधिक मुक्केबाज हिस्सा ले रही हैं।

गुजरात की हरदीक कौर गिल (60 किग्रा) ने लद्दाख की रिग्जेन सोमो के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 5-0 से जीत दर्ज की।

महाराष्ट्र के मुक्केबाजों ने भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा, जिसमें लक्ष्मी मेहरा ने सिक्किम की शर्मिला राय को हराकर 63 किग्रा के शुरुआती दौर के मुकाबले को अपने नाम किया।

चंडीगढ़ की नीमा ने 63 किग्रा वर्ग में उत्तराखंड की नेहा कास्न्याल को 4-1 से हराया।

मध्य प्रदेश की श्रुति यादव ने 66 किग्रा वर्ग के शुरुआती दौर में चंडीगढ़ की अंजू को आसानी से 5-0 से शिकस्त दी।

इस चैंपियनशिप के स्वर्ण और रजत पदक विजेता राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में स्थान अर्जित करेंगे। टूर्नामेंट की स्वर्ण पदक विजेताओं के पास विश्व चैंपियनशिप के लिए राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का मौका होगा बशर्ते उनके भार वर्ग में कोई चयन ट्रायल न हो।

भाषा 

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news