लक्ष्य, मालविका बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे

नयी दिल्ली, 29 जनवरी (बैडमिंटन न्यूज़) इंडिया ओपन चैंपियन लक्ष्य सेन और सैयद मोदी इंटरनेशनल की उपविजेता मालविका बंसोड़ 15 से 20 से फरवरी तक मलेशिया के शाह आलम में खेली जाने वाली बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष और महिला टीम की अगुवाई करेंगे।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने पिछले महीने चेन्नई और हैदराबाद में खेले गए दो अखिल भारतीय रैंकिंग टूर्नामेंटों में प्रदर्शन को महत्व देते हुए इस महाद्वीपीय टीम चैंपियनशिप के लिए नयी टीम की घोषणा की।

खिलाड़ियों का चयन दो स्पर्धाओं में प्राप्त कुल रैंकिंग अंकों के आधार पर किया गया था।

बीएआई के सचिव अजय सिंघानिया ने कहा, ‘‘ हम पिछले कुछ समय से चयन के लिए घरेलू टूर्नामेंटों के प्रदर्शन को महत्व दे रहे है और विश्व रैंकिंग के शीर्ष -25 में शामिल खिलाड़ियों का चयन कर रहे हैं।  ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी हालांकि कोविड-19 और चोट से उबर रहे हैं, यह हमारे लिए टूर्नामेंट में अपनी पहचान बनाने के लिए बेंच स्ट्रेंथ को मौका देने का अच्छा मौका है।’’

पुरुषों की टीम ने फिलीपींस के मनीला में टूर्नामेंट के पिछले सत्र में कांस्य पदक जीता था, जबकि महिला टीम ने महामारी के कारण नाम वापस ले लिया था 

पुरुष युगल वर्ग की अगुवाई केरल के पीएस रवि कृष्ण एवं उदयकुमार शंकरप्रसाद की जोड़ी करेगी , जिन्होंने इंडिया ओपन में ओंग यू सिन और टीओ ई यी की अनुभवी मलेशियाई जोड़ी के खिलाफ अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था।

अनुभवी आरती सारा सुनील एवं रिजा महरीन की जोड़ी के साथ सिमरन सिंघी एवं खुशी गुप्ता का संयोजन महिला युगल में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है।

टीमें:

पुरुष एकल: लक्ष्य सेन, मिथुन मंजूनाथ, किरण जॉर्ज, रघु एम ।

पुरुष युगल: पीएस रवि कृष्ण एवं उदयकुमार शंकरप्रसाद, अम्सकरुनन हरिहरन एवं रुबन कुमार, डिंगकू सिंह कोंथौजम एवं मंजीत सिंह खहवैराकपम।

महिला एकल: मालविका बंसोड़, आकर्षी कश्यप, अश्मिता चालिहा, तारा शाह

महिला युगल: सिमरन सिंघी एवं खुशी गुप्ता, वी नीला  एवं अरूबाला, आरती सारा सुनील  एवं रीज महरीन।

भाषा 

ये भी पढ़े : ओडिशा ओपन बैडमिंटन : मालविका बंसोड को हराकर उन्नति हुड्डा फाइनल में

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख