सुपर ओवर में मिली ‘सुपर जीत’ की लय कायम रखने उतरेगी भारतीय महिला टीम

मुंबई, 13 दिसंबर ( भाषा ) सुपर ओवर में मिली शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय महिला टीम बुधवार को यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में बेहतर गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के साथ उस लय को कायम रखने उतरेगी ।

मुंबई, 13 दिसंबर ( भाषा ) सुपर ओवर में मिली शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय महिला टीम बुधवार को यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में बेहतर गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के साथ उस लय को कायम रखने उतरेगी ।

नवी मुंबई में खचाखच भरे डी वाइ पाटिल स्टेडियम पर पहले दोनों मैच खेलने के बाद अब ब्रेबोर्न स्टेडियम पर मुकाबले खेले जायेंगे ।

रविवार के मैच में 47000 से अधिक दर्शक मैदान पर मौजूद थे और दोनों टीमों ने रोमांचक मैच की सौगात देकर उन्हें निराश नहीं किया । आस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्सर जीत के करीब पहुंचकर घुटने टेकने वाली भारतीय टीम ने आखिरी गेंद तक जुझारूपन नहीं छोड़ा ।

यह जीत हालांकि अतीत की बात हो चुकी है और बल्लेबाजी कोच रिषिकेश कानिटकर ने मैच के बाद कहा था कि पांच मैचों की श्रृंखला जीतने के लिये भारत को और मेहनत करनी होगी । श्रृंखला अभी 1 . 1 से बराबरी पर है ।

भारत में आस्ट्रेलिया जैसी टीमों का सामना करने की क्षमता पहले से थी लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिये कुछ पहलुओं पर ध्यान देना होगा ।

भारतीय बल्लेबाजों ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया लेकिन पहले दो मैचों में क्षेत्ररक्षकों और गेंदबाजों ने निराश किया । मेजबान टीम श्रृंखला में अभी तक दो ही विकेट ले सकी जो चिंता का सबब है । कैचिंग भी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रही है ।

तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने काफी रन दिये और बायें हाथ की तेज गेंदबाज अंजलि सरवानी शुरूआती विकेट नहीं दिला सकी ।

पिछले छह महीने में भारत की सफल गेंदबाज रेणुका ठाकुर को भी अभी तक विकेट नहीं मिल सका है ।कलाई की स्पिनर देविका वैद्य आठ साल में पहली टी20 श्रृंखला खेल रही है लेकिन गेंदबाजी में प्रभावित नहीं कर सकी । बल्लेबाजी के दौरान जरूर उन्होंने दबाव के क्षणों में चौके लगाये ।

यस्तिका भाटिया की गैर मौजूदगी में जेमिमा रौड्रिग्स को रन बनाने होंगे जो पहले दो मैचों में नाकाम रही । सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को आक्रामक शुरूआत को अच्छी पारी में बदलना होगा ।

आस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली पर मोर्चे से अगुवाई का दारोमदार होगा । भारत ने इस साल उनके विजय अभियान पर रोक लगाई है और हीली ने स्वीकार किया कि उनके गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा । उनकी सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है जिसे वह बरकरार रखना चाहेंगी ।

टीमें :

आस्ट्रेलियाई टीम :

एलिसा हीली (कप्तान), तहलिया मैकग्रा (उप कप्तान), डार्सी ब्राउन, निकोला कैरी, एशले गार्डनर, किम गार्थ, हीथर ग्राहम, ग्रेस हैरिस, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोबे लिचफील्ड, बेथ मूनी, एलिसा पैरी, मेग शट और अनाबेल सदरलैंड।

भारतीय टीम :

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवनी, देविका वैद्य, एस मेघना, ऋचा घोष और हरलीन देओल।

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा।

भाषा

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख