मेरा लक्ष्य Gods Reign के लिए कई ट्राफियां जीतना है: गर्वित “एम्बर” नेहरा, ईस्पोर्ट्स एथलीट

Interview with Garvit "Ember" Nehra

वर्तमान में Gods Reign के लिए खेल रहे 24 वर्षीय भारतीय ईस्पोर्ट्स एथलीट गर्वित “एम्बर” नेहरा एक पूर्व काउंटर स्ट्राइक: ग्लोबल ऑफेंसिव एथलीट हैं। वह वर्तमान में Gods Reign’s Valorant रोस्टर में ‘कंट्रोलर’ की भूमिका में हैं। उन्होंने पहले स्काईस्पोर्ट्स चैंपियंस सीरीज़ 2022 और द ईस्पोर्ट्स क्लब चैलेंजर सीरीज़ 2022 जैसे आयोजनों में Orangutan Gaming और Revenant Esports का प्रतिनिधित्व किया है और भविष्य में बड़ी उपलब्धियों की उम्मीद कर रहे हैं।

इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में गर्वित “एम्बर” नेहरा ने अब तक के अपने ईस्पोर्ट्स सफर के बारे में बात की, काउंटर स्ट्राइक: ग्लोबल ऑफेंसिव टू वेलोरेंट से ट्रांजिशन, Orangutan Gaming और Revenant Esports में अनुभव, Gods Reign में उनकी भूमिका, गेमिंग रिग, आने वाली चुनौतियां और भविष्य में उनके लक्ष्य के विषय मे बात करते है:

Q 1) अपनी अब तक की ईस्पोर्ट्स यात्रा के बारे में बताएं। आपको पेशेवर रूप से ईस्पोर्ट्स को आगे बढ़ाने के लिए क्या प्रेरित करता है?

मैंने CS:GO से शुरुआत की और फिर Valorant में कदम रखा। मैंने Valorant को बहुत देर से शुरू किया और यह मेरे लिए कठिन रहा क्योंकि मैं काउंटर स्ट्राइक के साथ अधिक सहज था। मैं सिर्फ प्रतिस्पर्धा करना चाहता था क्योंकि मैं हमेशा एक प्रतिस्पर्धी व्यक्ति रहा हूं और मैं देखना चाहता था कि अगर मैं इसमें अपना सब कुछ लगा दूं तो मैं कितनी दूर तक जा सकता हूं।

Q 2) आपने काउंटर स्ट्राइक: ग्लोबल ऑफेंसिव से वैलोरेंट में चेंज कैसे किया?

CS:GO खत्म होने वाला था और सभी ने Valorant में स्विच कर लिया था लेकिन मुझे खेल में विश्वास था। इसलिए मैंने सभी की तुलना में एक साल बाद स्विच किया क्योंकि मैं CS: GO में विश्वास करता था लेकिन इसका कोई भविष्य नहीं था इसलिए मुझे अंततः स्विच करना पड़ा।

Q 3) God Reign की तुलना में Orangutan Gaming और Revenant Esports में आपका पिछला अनुभव कैसा रहा है?

मेरे पास Revenant और Orangutan के बारे में कहने के लिए और कुछ नहीं है। वे दोनों महान संगठन हैं और मेरे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है लेकिन Gods Reign में मेरा समय निश्चित रूप से एक खिलाड़ी और एक कर्मचारी के रूप में बेहतर रहा है। यहां का बूट कैंप बेहतर है, खाना बेहतर है और स्टाफ ज्यादा फ्रेंडली है क्योंकि यह एक परिवार जैसा लगता है।

Q 4) Gods Reign में आपकी क्या भूमिका है? अपने गेमिंग रिग के बारे में बताएं?

वर्तमान में Gods Reign में मेरी भूमिका यह है कि मैं एक ईस्पोर्ट्स एथलीट हूं जो मुख्य रूप से वेलोरेंट पर केंद्रित है और इसके साथ ही मैं एक कंट्रोलर मेन भी हूं। मेरा वर्तमान गेमिंग रिग उतना खास नहीं है, यह एक Ryzen 5800x, RTX 2060 और 32 जीबी रैम है।

Q 5) आपके ईस्पोर्ट्स करियर में सबसे बड़ी चुनौतियों में से कुछ क्या हैं और आपने उनसे कैसे पार पाया? आप भारत में महत्वाकांक्षी गेमर्स को क्या संदेश देना चाहेंगे?

मेरे सामने सबसे बड़ी बाधा गेमिंग उद्योग में स्थिरता की कमी थी। हो सकता है कि एक दिन आप बहुत कुछ हासिल कर रहे हों, अगले ही दिन आपकी कहीं और पोस्टिंग हो जाए। एक खिलाड़ी के रूप में विकसित होना महत्वपूर्ण है क्योंकि इस उद्योग में स्थिरता रखने का एकमात्र तरीका आपकी गेमिंग क्षमताओं में सुधार करना है। जब मैं CS:GO खेलता था तो मुझे व्यक्तिगत रूप से पिंग और गड़बड़ की समस्या का सामना करना पड़ता था।

Q 6) आपके ईस्पोर्ट्स करियर के लिए आपके शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म गोल्स क्या हैं? आप उन्हें हासिल करने की दिशा में कैसे काम कर रहे हैं?

मेरे शार्ट टर्म गोल्स नए एजेंट तरीकों को सीखना और विभिन्न भूमिकाओं में रहना चाहता हूँ। मैं दोहरी चीजे सीखना चाहता हूं साथ ही मेरा लांग टर्म गोल कई ट्राफियां जीतना और खुद का बेहतर वर्शन बनना है।

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख