मेरा लक्ष्य अधिक से अधिक टूर्नामेंट जीतना है: सिमर सेठी, ईस्पोर्ट्स एथलीट

Simar Sethi is currently playing for Gods Reign

सिमर “PSY” सेठी एक भारतीय ईस्पोर्ट्स एथलीट है जो वर्तमान में गॉड्स रीन के लिए खेल रही है। वह पहले Noble India, XTZ Esports, Samurai Esports, M42 Esports और True Rippers Esports जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। 26 साल के खिलाड़ी के लिए 2022 साल सफल रहा, जहाँ चार अलग-अलग स्पर्धाओं में पहले स्थान पर रहते हुए अभी ईस्पोर्ट्स प्रीमियर लीग में भाग ले रहे है।

इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में, सिमर सेठी ने Gods Reign में अपने अनुभव, विशेष उपलब्धियों, वर्तमान गेमिंग रिग, esportz प्रीमियर लीग से अपेक्षाओं, चुनौतियों पर काबू पाने और अपने भविष्य के लक्ष्यों के बारे में बात करते है।

Q 1) Gods Reign में अब तक का आपका अनुभव कैसा रहा है? टीमों को स्विच करने के लिए आपको किस बात ने प्रेरित किया?

Gods Reign में मेरा अब तक का अनुभव अद्भुत रहा है। मैं झूठ नहीं बोलूंगा, पहले तो मैं टीम में शामिल होने से हिचकिचा रहा था क्योंकि मुझे इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी कि मैं क्या कर रहा हूं लेकिन मैं बहुत खुश हूं कि मैंने सही निर्णय लिया और एक आदर्श संगठन में शामिल हो गया जो खिलाड़ियों को किसी भी चीज से ज्यादा प्राथमिकता देता है।

Q 2) God Reign का 2022 सफल रहा, उन्होंने अपने पिछले चार टूर्नामेंटों में से प्रत्येक में जीत हासिल की। 2022 की कौन सी उपलब्धि आपके लिए सबसे खास रही और क्यों?

God Reign के बैनर तले हमने अब तक 3 टूर्नामेंट खेले और उनमें से 2 जीते। मेरा मानना है कि मेरे पास अभी भी बहुत कुछ हासिल करने के लिए है इसलिए मैं अपने करियर में एक विशिष्ट उपलब्धि को इंगित नहीं कर सकता।

Q 3) आपका वर्तमान गेमिंग रिग क्या है?

मैं Amd Ryzen 5800x, RTX 3070, 16GB RAM ddr4, X570 मदरबोर्ड, 750 वाट बिजली की आपूर्ति और बहुत सारे कूलिंग फैंस का उपयोग करता हूं

Also read: मेरा लक्ष्य 2024 ओलंपिक खेलों में पदक जीतना है: शिवानी सोम, लांग जम्प खिलाड़ी

Q 4) ईस्पोर्ट्स प्रीमियर लीग से आपकी क्या उम्मीदें हैं?

हमारा लक्ष्य लैन जीतना और ट्रॉफी घर लाना है। हमारे रोस्टर को लेकर हमारे बीच काफी उतार-चढ़ाव आए, लेकिन मैं काफी आत्मविश्वासी महसूस कर रहा हूं।

Q 5) भारत में एक बहादुर ईस्पोर्ट्स एथलीट के रूप में आपके सामने सबसे बड़ी चुनौतियां क्या हैं?

2021/22 साल मेरे लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहा क्योंकि मुझे बहुत अनचाहा नफरत का सामना करना पड़ा था, लेकिन यह ठीक है। इसने मुझे एक खिलाड़ी और एक व्यक्ति के रूप में बढ़ने और अपने जीवन में विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए प्रेरित किया। मैं हमेशा की तरह कड़ी मेहनत करता रहूंगा और तब तक नहीं रुकूंगा जब तक मुझे मेरा गौरव वापस नहीं मिल जाता।

Q 6) भविष्य के लिए आपके लघु और दीर्घकालिक लक्ष्य क्या हैं? आप उन्हें कैसे प्राप्त करने की योजना बना रहे हैं?

मेरा वर्तमान लक्ष्य अधिक से अधिक टूर्नामेंट जीतना है, यूट्यूब पर 100k तक पहुंचना है, लोगों को ईस्पोर्ट्स के बारे में शिक्षित करना है और युवा प्रतिभाओं को एक खिलाड़ी के रूप में विकसित करने के लिए प्रेरित करना है ताकि वे आने वाले वर्षों में सर्वश्रेष्ठ बन सकें और हमारे देश को गौरवान्वित कर सकें।

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख