मलेशिया ओपन में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों की नजरें सत्र की अच्छी शुरूआत पर

कुआलालंपुर, नौ जनवरी ( भाषा ) चोट के कारण पांच महीने बाद लौट रही पी वी सिंधू के अलावा एस एस प्रणय और लक्ष्य सेन जैसे शीर्ष खिलाड़ी मंगलवार से शुरू हो रहे मलेशिया ओपन में जीत के साथ सत्र का आगाज करना चाहेंगे ।

कुआलालंपुर, नौ जनवरी ( भाषा ) चोट के कारण पांच महीने बाद लौट रही पी वी सिंधू के अलावा एस एस प्रणय और लक्ष्य सेन जैसे शीर्ष खिलाड़ी मंगलवार से शुरू हो रहे मलेशिया ओपन में जीत के साथ सत्र का आगाज करना चाहेंगे ।

पिछले साल के शानदार प्रदर्शन से भारतीय खिलाड़ियों ने उम्मीदें जगाई है ।पेरिस ओलंपिक 2024 के लिये क्वालीफिकेशन भी मई में शुरू हो रहा है ।

भारतीय खिलाड़ियों का सामना 1,250,000 डॉलर ईनामी राशि के सुपर 1000 टूर्नामेंट में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसेन, मलेशिया के ली जि जिया , जापान की अकाने यामागुची और चीनी ताइपै की ताइ जू यिंग से होगा ।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू टखने की चोट के बाद वापसी कर रही है । वह पहले दौर में स्पेन की पूर्व विश्व चैम्पियन कैरोलिना मारिन से खेलेगी ।

सिंधू ने आखिरी मैच अगस्त में राष्ट्रमंडल खेलों में खेला था । मारिन का सिंधू के खिलाफ रिकॉर्ड 9 . 5 का रहा है ।

पुरूष एकल में दुनिया के दसवें नंबर के खिलाड़ी सेन पहले दौर में दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी भारत के ही प्रणय से खेलेंगे ।

वहीं दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत का सामना पहले मैच में जापान के गैर वरीय केंता निशिमोतो से होगा । इसमें जीतने पर उनका सामना पांचवीं वरीयता प्राप्त जोनाथन क्रिस्टी से हो सकता है ।

पुरूष युगल में दुनिया की पांचवें नंबर की जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना पहले दौर में दक्षिण कोरिया के चोइ सोल यू और किम वान हो से होगा ।

विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता सात्विक और चिराग की टक्कर आगे घरेलू टीम आरोन चिया और सोह वूइ यिक से हो सकती है ।

महिला एकल में साइना नेहवाल, आकर्षि कश्यप और मालविका बंसोड़ भी खेल रही हैं ।साइना का सामना चीन की गैर वरीय हान युइ से होगा जबकि आकर्षि चीनी ताइपै की सू वेन चि से और मालविका कोरिया की अन सि यंग से खेलेगी ।

महिला युगल में राष्ट्रमंडल खेल कांस्य पदक विजेता गायत्री गोपीचंद और तृषा जॉली का सामना हांगकांग की युंग एंगा तिंग और युंग पुइ लाम से होगा जबकि अश्विनी भट और शिखा गौतम की टक्कर थाईलैंड की एस पाएवसामप्रान और पुतिता सुपजिराकुल से होगी ।

मिश्रित युगल में ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो का सामना नीदरलैंड के रॉबिन टी और सेलेना पीक से होगा ।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख