दिल्ली के खिलाफ महाराष्ट्र का पलड़ा भारी

पुणे, 15 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र ने गुरूवार को यहां रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के तीसरे दिन स्टंप तक यश धुल की अगुआई वाली दिल्ली के पांच विकेट झटककर अंतिम दिन के लिये अपना पलड़ा भारी रखा।

पुणे, 15 दिसंबर (भाषा) महाराष्ट्र ने गुरूवार को यहां रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के तीसरे दिन स्टंप तक यश धुल की अगुआई वाली दिल्ली के पांच विकेट झटककर अंतिम दिन के लिये अपना पलड़ा भारी रखा।

दिल्ली ने दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 233 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त महज 100 रन की है और उसके पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं जिससे अंतिम दिन अगर टीम बचे हुए विकेट जल्दी गंवा देती है तो वह मुश्किल में पड़ सकती है। महाराष्ट्र के गेंदबाज चौथे दिन सुबह विकेट का फायदा उठाने का प्रयास करेंगे ताकि प्रतिद्वंद्वी टीम की बढ़त 200 रन से कम ही रखें जिससे वह जीत के लिये प्रयास कर सके।

तीसरे दिन महाराष्ट्र की टीम अपने रात के स्कोर में महज 19 रन जोड़कर बचे हुए तीन विकेट गंवाते ही 324 रन पर आउट हो गयी। 33 वर्षीय अक्षय पालकर अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक पूरा करने में सफल रहे जिन्होंने 94 रन से आगे खेलना शुरू किया और वह पूरे 100 रन पर आउट हुए।

दिल्ली के लिये तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 69 रन देकर चार विकेट झटके जबकि मयंक यादव और विकास मिश्रा ने दो दो विकेट हासिल किये।

पहली पारी के आधार पर 133 रन की बढ़त लेने वाली महाराष्ट्र के गेंदबाजों ने ध्रुव शौरे को शून्य और अनुज रावत को पांच रन पर आउट कर जल्द ही दिल्ली को दबाव में ला दिया।

लेकिन कप्तान धुल (57 रन) और नीतिश राणा (40 रन) सतर्कता से खेलते हुए दिल्ली को पटरी पर लाने में सफल रहे।

पर राणा के 35वें ओवर में आउट होने के 10 रन बाद ही धुल भी पवेलियन लौट गये जिससे दिल्ली की टीम फिर मुश्किल में आ गयी, तब उसका स्कोर चार विकेट पर 109 रन हो गया।

वैभव रावल (55 रन) और हिम्मत सिंह (नाबाद 67 रन) ने स्कोरबोर्ड चलायमान रखा जिससे लगा की दिल्ली और विकेट नहीं गंवायेगी। लेकिन रावल के आउट होने से स्कोर पांच विकेट पर 213 रन हो गया। स्टंप होने तक टीम ने अपने स्कोर में 20 रन और जोड़े।

विजयनगर में मुंबई ने आंध्र को नौ विकेट से हरा दिया। मुंबई ने अरमान जाफर (116 रन) के शतक से पहली पारी में 331 रन बनाये थे। टीम ने आंध्र को पहली पारी में 238 रन और दूसरी पारी में 131 रन पर समेट दिया। मुंबई ने एक विकेट पर 40 रन बनाकर जीत हासिल की।

गुवाहाटी में ग्रुप के एक अन्य मैच में सौराष्ट्र ने हार्विक देसाई (108 रन) के शतक और जय कोहली (227 रन) के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 492 रन बनाये जिसके बाद असम ने दूसरी पारी में कुणाल साईकिया (नाबाद 55 रन) के अर्धशतक से स्टंप तक एक विकेट पर 115 रन बना लिये थे। असम ने पहली पारी में 286 रन बनाये थे।

हैदराबाद में तमिलनाडु ने पहली पारी चार विकेट पर 510 रन पर घोषित की। पहली पारी में 395 रन बनाने वाली हैदराबाद ने स्टंप तक दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाये 28 रन बना लिये।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख