यूएई के खिलाफ दोस्ताना मैच में साल की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी भारतीय महिला फुटबॉल टीम

दुबई, एक अक्टूबर ( फुटबॉल न्यूज़ ) भारतीय महिला फुटबॉल टीम संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ शनिवार को होने वाले अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैच में इस साल की पहली जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी ।

भारतीय टीम ने इस साल में पांच मैच खेले लेकिन जीत दर्ज नहीं कर सकी हालांकि सभी टीमें ऊंची रैंकिंग वाली यूरोपीय टीमें थी ।

रैंकिंग में 57वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम 100वीं रैंकिंग वाली यूएई के खिलाफ जीत के साथ एएफसी एशियाई कप की तैयारी भी पुख्ता करना चाहेगी जो जनवरी फरवरी में होना है ।

थॉमस डेनेर्बी की टीम इसके बाद सोमवार को ट्यूनीशिया से खेलेगी जो फीफा रैंकिंग में 77वें स्थान पर है ।

जमशेदपुर में एक महीने अभ्यास शिविर के बाद भारतीय खिलाड़ियों को पिछले छह महीने में पहले मैच का बेताबी से इंतजार है ।उन्होंने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच अप्रैल में खेला था जिसमें बेलारूस ने उन्हें 2 . 1 से हराया था ।

कोचे डेनेर्बी ने कहा ,‘‘ हमने काफी मेहनत की है।हम पांच तकनीकी और रणनीतिक सत्र रोज आयोजित कर रहे हैं । इसके अलावा रनिंग सत्र भी हैं और स्थानीय टीमों के खिलाफ दोस्ताना मैच भी खेले हैं ।’’

उन्हें उम्मीद है कि एशियाई कप में उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी जिससे भारत में महिला फुटबॉल की लोकप्रियता भी बढेगी ।

उन्होंने कहा ,‘‘हमारा मकसद एशियाई कप में अच्छा प्रदर्शन है।स्वीडन में महिला फुटबॉल काफी लोकप्रिय है । नाइजीरिया में तो लोग इसके दीवाने हैं । भारत में उतना लोकप्रिय नहीं है लेकिन मेरे लिये यह अच्छी चुनौती भी है ।हम कामयाब रहे तो भारत में खेल की लोकप्रियता जरूर बढेगी ।’’

भाषा 

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख