मुंबई ने ऑलराउंड प्रदर्शन से गुजरात जाइंट्स को 55 रन से हराया

मुंबई, 14 मार्च (भाषा) कप्तान हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से मुंबई इंडियन्स ने मंगलवार को यहां गुजरात जाइंट्स को 55 रन से हराकर पांच मैच में पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

मुंबई, 14 मार्च (भाषा) कप्तान हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से मुंबई इंडियन्स ने मंगलवार को यहां गुजरात जाइंट्स को 55 रन से हराकर पांच मैच में पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

इस जीत से मुंबई ने प्ले ऑफ में भी अपनी जगह पक्की कर ली जबकि उसके अभी तीन मैच और खेलने हैं। टीम के पांच मैच में 10 अंक हैं। गुजरात की टीम पांच मैच में दो अंक के साथ पांच टीम के बीच चौथे स्थान पर है।

मुंबई के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम नेट स्किवर ब्रंट (21 रन पर तीन विकेट), हेली मैथ्यूज (23 रन पर तीन विकेट) और अमेलिया केर (18 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और नौ विकेट पर 107 रन ही बना सकी। गुजरात की ओर से हरलीन देओल (22) और कप्तान स्नेह राणा (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाईं।

मुंबई ने हरमनप्रीत (30 गेंद में 51 रन, सात चौके, दो छक्के) के अर्धशतक के अलावा सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया (44) और स्किवर ब्रंट (36) की उम्दा पारियों से आठ विकेट पर 162 रन बनाए।

हरमनप्रीत ने अमेलिया केर (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 51 रन जोड़कर अंतिम ओवरों में रन गति में इजाफा किया। यस्तिका और स्किवर ब्रंट ने इससे पहले दूसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़कर टीम को ठोस मंच दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात ने पहली ही गेंद पर सोफिया डंकले (00) का विकेट गंवा दिया जिन्हें स्किवर ब्रंट ने पगबाधा किया।

सलामी बल्लेबाज एस मेघना (16) और हरलीन देओल (22) ने कुछ उम्दा शॉट खेलकर पारी को आगे बढ़ाया।

हेली मैथ्यूज ने हालांकि छठे ओवर में मेघना और अनाबेल सदरलैंड (00) को आउट करके पावर प्ले में गुजरात का स्कोर तीन विकेट पर 34 रन कर दिया।

इसी वोंग ने इसके बाद हरलीन को पगबाधा किया जबकि अमेलिया केर ने एशलेग गार्डनर (08) को पवेलियन भेजा। इस समय गुजरात का स्कोर 10वें ओवर में पांच विकेट पर 48 रन हो गया।

गुजरात के रनों का अर्धशतक 11वें ओवर में पूरा हुआ।

डायलन हेमलता (06) भी अमेलिया की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में वोंग को कैच देकर पवेलियन लौटीं।

स्नेह ने स्किवर ब्रंट पर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद पर पगबाधा हो गईं।

गुजरात जाइंट्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 77 रन की दरकार थी और टीम इस स्कोर से काफी दूर रही। सुषमा वर्मा 18 रन बनाकर नाबाद रहीं।

गुजरात की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और एशलेग गार्डनर (34 रन देकर तीन विकेट ) ने पारी की चौथी गेंद पर ही हेली मैथ्यूज (00) को कवर में सोफिया डंकले के हाथों कैच करा दिया।

स्किवर ब्रंट शुरुआत से ही अच्छी लय में दिखी। उन्होंने तीसरे ओवर में स्नेह पर चौके के साथ मुंबई की पहली बाउंड्री लगाई और फिर किम गार्थ पर दो चौके मारे।

यस्तिका ने धीमी शुरुआत के बाद लय पकड़ी। उन्होंने तनुजा कंवर का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया जिससे मुंबई इंडियन्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 40 रन बनाए।

गुजरात की गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी की। मुंबई का रनों का अर्धशतक नौवें ओवर में पूरा हुआ।

स्किवर ब्रंट ने किम की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा लेकिन इसी ओवर में पगबाधा हो गई। उन्होंने 31 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा।

यस्तिका भी इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गई। उन्होंने 37 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा।

हरमनप्रीत और अमेलिया केर (19) ने 14वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

हरमनप्रीत ने गार्डनर और सदरलैंड पर दो-दो चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया।

किम ने तनुजा की गेंद पर अमेलिया का शानदार कैच लपककर हरनमप्रीत के साथ उनकी 51 रन की साझेदारी का अंत किया।

स्नेह ने इसी वोंग (00) को अपनी ही गेंद पर लपका।

हरमनप्रीत ने 19वें ओवर में अनाबेल सदरलैंड पर दो छक्के मारे लेकिन हुमायरा काजी (02) गैरजरूरी दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गईं।

हरमनप्रीत ने गार्डनर पर लगातार दो चौकों के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर हरलीन देओल ने बाउंड्री पर उनका शानदार कैच लपका।

स्नेह ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन एक विकेट हासिल किया।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख