मार्नस लाबुशेन आस्ट्रेलिया की वनडे विश्व कप टीम से बाहर

सिडनी, सात अगस्त (भाषा) मार्नस लाबुशेन को भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप के लिये आस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय प्रारंभिक टीम से बाहर कर दिया गया है ।

सिडनी, सात अगस्त (भाषा) मार्नस लाबुशेन को भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप के लिये आस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय प्रारंभिक टीम से बाहर कर दिया गया है ।

लाबुशेन आस्ट्रेलिया की पिछली वनडे टीम में थे जिसने भारत में तीन मैच खेले थे । जनवरी 2020 में आस्ट्रेलिया टीम में पदार्पण करने के बाद से वह 30 वनडे खेल चुके हैं ।

लेग स्पिनर तनवीर संघा और हरफनमौला आरोन हार्डी टीम में नये चेहरे हैं । इस 18 सदस्यीय टीम में से विश्व कप के लिये अंतिम 15 का चयन किया जायेगा । यही टीम दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ सितंबर में होने वाली श्रृंखला के लिये भी चुनी गई है ।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कप्तान पैट कमिंस की फिटनेस को लेकर भी जानकारी दी है जिनकी बायीं कलाई में पांचवें एशेज टेस्ट के दौरान चोट लगी थी । वह दक्षिण अफ्रीका में टी20 नहीं खेल सकेंगे लेकिन दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे खेलेंगे ।

आस्ट्रेलियाई चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा ,‘‘ पैट को कलाई में फ्रेक्चर हुआ है और छह सप्ताह रिहैबिलिटेशन की जरूरत है । विश्व कप से पहले वह काफी मैच खेल रहे हैं जो तैयारी के लिये काफी हैं ।’’

हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल पहले बच्चे के जन्म के कारण दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे ।

संघा का चयन हैरानी भरा है क्योंकि पिछले साल अगस्त से उसने शीर्ष स्तर पर नहीं खेला है । वहीं हार्डी दक्षिण अफ्रीका में 31 अगस्त से तीन सितंबर तक होने वाली टी20 श्रृंखला भी खेलेंगे ।

आस्ट्रेलिया 28 सितंबर तक विश्व कप टीम में बदलाव कर सकता है ।

आस्ट्रेलिया की प्रारंभिक वनडे टीम (विश्व कप के लिये इनमें से 15 चुने जायेंगे) :

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबोट, एश्टोन एगर, एलेक्स कारी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा ।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख