जायसवाल का अर्धशतक, रॉयल्स ने सुपरकिंग्स को 203 रन का लक्ष्य दिया

जयपुर, 27 अप्रैल (भाषा) सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पांच विकेट पर 202 रन बनाए।

जयपुर, 27 अप्रैल (भाषा) सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पांच विकेट पर 202 रन बनाए।

जायसवाल ने 43 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों से 77 रन की पारी खेलने के अलावा जोस बटलर (27) के साथ पहले विकेट के लिए 86 जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद रॉयल्स की टीम राह से भटकती लग रही थी। ध्रुव जुरेल (15 गेंद में 34 रन, तीन चौके, दो छक्के) और देवदत्त पडिक्कल (13 गेंद में नाबाद 23, चार चौके) ने हालांकि पांचवें विकेट के लिए 20 गेंद में 48 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद जायसवाल ने बटलर (27) के साथ मिलकर टीम को एक बार फिर तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 64 रन जोड़े।

जायसवाल शुरुआत से ही लय में दिखे। उन्होंने आकाश सिंह के शुरुआती दो ओवरों में छह चौके और एक छक्का मारा। बटलर ने भी तुषार देशपांडे और महेश तीक्षणा पर दो-दो चौके जड़े।

जायसवाल ने रविंद्र जडेजा पर छक्के और फिर एक रन के साथ 26 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

तीक्षणा की गेंद पर विकेटकीपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बटलर का कैच छोड़ा। बटलर हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाए और अगले ओवर में जडेजा की गेंद पर लांग ऑन पर शिवम दुबे को कैच दे बैठे। उन्होंने 21 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे।

सुपरकिंग्स के रनों का शतक 10वें ओवर में पूरा हुआ।

सैमसन को रन बनाने के लिए जूझना पड़ा और वह अंतत: 17 गेंद में 17 रन बनाने के बाद देशपांडे की गेंद पर लांग ऑन पर रुतुराज गायकवाड़ को कैच दे बैठे।

देशपांडे ने इसी ओवर में जायसवाल को बैकवर्ड प्वाइंट पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराके रॉयल्स को दोहरा झटका दिया। उन्होंने 43 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और चार छक्के मारे।

शिमरोन हेटमायर भी 10 गेंद में सिर्फ आठ रन बनाने के बाद महेश तीक्षणा की गेंद को विकेटों पर खेल गए जिससे टीम का स्कोर 17वें ओवर में चार विकेट पर 146 रन हो गया।

बीच के ओवरों के सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी करते हुए रन गति पर अंकुश लगाया। देवदत्त पडिक्कल ने मथीसा पथिराना पर लगातार दो चौकों के साथ रन गति बढ़ाने का प्रयास किया।

ध्रुव जुरेल ने 19वें ओवर में देशपांडे की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा। उन्होंने अगले ओवर में पथिराना की लगातार गेंदों पर भी छक्का और चौका मारा लेकिन फिर रन आउट हो गए।

देशपांडे दो विकेट चटकाकर सुपरकिंग्स के सबसे सफल गेंदबाज रहे लेकिन उन्होंने चार ओवर में 42 रन खर्च किए। पथिराना ने चार ओवर में 48 जबकि आकाश सिंह ने दो ओवर में 32 रन लुटाए। दोनों को कोई विकेट नहीं मिला।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख