चोट से उबर कर पाकिस्तान के खिलाफ वापसी को तैयार है फर्ग्यूसन

नयी दिल्ली, दो नवंबर (भाषा) न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन चोट से उबर गये है और शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे।

नयी दिल्ली, दो नवंबर (भाषा) न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन चोट से उबर गये है और शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे।

फर्ग्यूसन चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के पिछले मैच को नहीं खेल पाए थे। फर्ग्यूसन बीते शनिवार को दाहिने टखने में चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर हो गए थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को 358 रनों का पीछा करते हुए टीम को 190 रन से करारी शिकस्त मिली थी। टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीम की यह लगातार तीसरी हार थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘लॉकी फर्ग्यूसन के दाहिने टखने के स्कैन से पता चला कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। उम्मीद है कि वह बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार के मैच के लिए उपलब्ध होंगे।’’

न्यूजीलैंड की टीम के कई खिलाड़ी चोटिल है जिससे टीम टूर्नामेंट के आखिरी चरण के लीग मैचों में मुश्किल स्थिति में हैं।

नियमित कप्तान केन विलियमसन (अंगूठे) सहित पांच खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं।

फर्ग्यूसन और मार्क चैपमैन (पैर की मांसपेशियों में खिंचाव) पहले से ही चोटों से जूझ रहे थे जबकि मैट हेनरी और जेम्स नीशम भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में चोटिल हो गये।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुताबिक, ‘‘मैट हेनरी की दाहिनी हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों) में चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए अगले 24 घंटों में एमआरआई स्कैन कराया जाएगा।’’

हेनरी बुधवार को छठे ओवर के दौरान जकड़न का अनुभव करने के बाद मैदान से बाहर आ गये और वापस नहीं लौटे।

नीशम के बारे में बोर्ड ने कहा, ‘‘पहली पारी में गेंदबाजी करते समय गेंद से चोटिल होने के बाद जिमी नीशम अपनी दाहिनी कलाई का इलाज कर रहे हैं। एक्स-रे से पता चला कि उनकी किसी भी हड्डी में फ्रैक्चर नहीं है।’’

बोर्ड ने यह भी कहा कि चैपमैन और विलियमसन की चोट का शनिवार को बेंगलुरु में फिर से मूल्यांकन किया जाएगा।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख